रिम्सर में नियुक्त किए जाएंगे 68 रेजिडेंट डॉक्टर, जल्दत करें आवेदन

रिम्सर में नियुक्त  किए जाएंगे 68 रेजिडेंट डॉक्टर, जल्दत करें आवेदन

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के द्वारा राजधानी रांची के रिम्स में डॉक्टरों की बहाली होने वाली  है। जिनमें तीन बच्चा डॉक्टर सहित मेडिसिन के 6 डॉक्टरों की बहाली होगी। रिम्स प्रबंधन ने इसके लिए विभिन्न विभागों के 68 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर बहाल करने का आवेदन ऑनलाइन निकाल दिया है। डॉक्टरों का सेलेक्शन वॉक इन इंटरव्यू से होगा। रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्यकाल तीन साल के लिए होगा। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले रिम्‍स प्रबंधन ने यह कवायद शुरू की है।

सबसे अधिक पोस्ट रेडियोलाजी विभाग में निकला गया है। यहां 10 पदों पर बहाली होगी। इस दौरान उन्हें रिम्स में सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। नए डॉक्टरों के आने से मरीजों को ओपीडी और इंडोर में काफी राहत मिलेगी। वहीं इलाज के लिए ये डॉक्टर रेगुलर वार्ड का राउंड लगाएंगे। नियुक्ति से संबंधित एप्लीकेशन फाॅर्म और जानकारी रिम्स की वेबसाइट rims.org पर उपलब्ध है।

इससे पहले पहले डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए बड़े पैमाने पर विज्ञापन निकाला गया था, लेकिन कोरोना के समय विज्ञापन रद कर दिया गया। रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया सीनियर रेसिडेंट के बाद परमानेंट डॉक्टरों की बहाली का भी रास्ता साफ हो गया है। साथ ही नर्सिंग स्टाफ की भी बहाली होनी है। इसे लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ मंथन चल रहा है। उन्होंने बताया कि‍ रिम्‍स में डॉक्टर की कमी लगातार रही है और इसे दूर करने के लिए प्रबंधन ने सूची बनाई है। जल्द ही इसका रोस्टर क्लीयरेंस कर दिया जाएगा।

बहाली के लिए उम्र सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है, जबकि महिलाओं को सरकारी नियम के अनुसार 3 साल का अतिरिक्त छूट दिया गया है। वेतनमान 11पे स्केल के अनुसार दिया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों को उम्र सीमा में 50 वर्ष तक की छूट दी गई है। विज्ञापन में कहा गया है सरकारी कर्मचारियों को इंटरव्यू के वक्त नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। आवेदन के साथ इंटरव्यू की तिथि बाद में प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन माध्यम से बताई जाएगी। फिलहाल रिम्स की ओर से बहाली को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई है।

You cannot copy content of this page