भाजपा का असली चेहरा कर्नाटक में उजागर हुआ- बाबूलाल मरांडी

भाजपा का असली चेहरा कर्नाटक में उजागर हुआ- बाबूलाल मरांडी

झारखंड विकास मोर्चा प्रमुख और झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी का असली चेहरा उजागर हो गया है। तानाशाही पार्टी का पर्याय बन चुकी बीजेपी का गुरुर चकनाचुर हो गया है और साथ ही उन्होंने लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया।

भाषणों में लोकतंत्र को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करनी वाली भारतीय जनता पार्टी खुद लोकतंत्र की हत्यारी है। अगर सुप्रीम कोर्ट ने वक्त पर मामले में संज्ञान नहीं लिया होता और बीजेपी को बहुमत साबित करने 15 दिन समय बरकरार रह गया होता तो बीजेपी निश्चित तौर पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में सफल हो जाती।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह खुद को लोकतंत्र का सबसे बड़े डॉन मानते हैं और झारखंड की तरह कर्नाटक में भी विधायको को तोड़ने की कोशिश में थे। लेकिन अपने मंसुबो में कामयाब नही हो पाये। साथ ही मरांडी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास पर बड़ा आरोप लगाया और कहा की  हमारे छह विधायकों के दलबदल का मामला साढ़े तीन साल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दबाव में लटकाकर रखा गया है। बीजेपी में अगर अभी भी थोड़ी-सी नैतिकता बची हो तो इन विधायकों की सदस्यता तुरंत समाप्त करे या इस पर कोई भी फैसला तुरंत ले।

आपको बता दें की झारखंड विकास मोर्चा के छह विधायक नवीन जायसवाल, आलोक चौरसिया, रणधीर सिंह, गणेश गंझू, अमर बाउरी और जानकी यादव में भाजपा में शामिल हो गए है। जिनके  दल बदलने का मामला स्पीकर दिनेश उरांव के पास चल रहा है।

2019 चुनाव में सभी समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक मंच पर आने की जरुरत है ताकि बीजेपी को जड़ से उखाड़कर फेंका जा सके।

Jharkhand LIVE Staff

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page