रमजान में भी पाकिस्तान खून बहाने को आतुर : एक बीएसएफ जवान शहीद

रमजान में भी पाकिस्तान खून बहाने को आतुर : एक बीएसएफ जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर और अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने सिजफायर का उल्लंघन किया। जिसमें पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम सीताराम उपध्याय है जो झारखंड के गिरिडीह जिले के पीरटांड़ प्रखंड के पालगंज के निवासी थे।

पति के शहीद होने की खबर सुनकर पत्नी और पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है, पत्नी ने इस पूरे वाक्ये को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और सरकार से कश्मीर घाटी में की गई एकतरफा संघर्ष विराम को वापस लेने की मांग की। मोदी सरकार नें हाल ही में राज्य सरकार की माँग पर रमजान के महीनें में सशर्त सीजफायर का आदेश जारी किया था जिसके मद्देनजर पत्नी का रोष इस प्रकार उभरकर सामने आया ।

झारखंड के वीर सपूत के शहीद होने पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर दुख जताया और शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की, साथ ही राज्य सरकार की तरफ से 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की ।

दो हफ्ते पहले ही सीताराम अपने घर से ड्यूटी पर लौटे थे, वे अपने एक साल के बेटे का मुंडन संस्कार करवाने घर आये थे जहाँ उन्होंने बेटे से वादा किया था कि वे जुलाई महीने में फिर से उससे मिलने जरूर आयेंगे। सीताराम की तीन साल बेटी भी है, जो अब कभी अपने पिता से नही मिल पायेगी। 2011 में बीएसएफ में शामिल हुए सीताराम की शादी साल 2014 में हुई थी।

कश्मीर में सरकार ने तो चरमपंथियो से संघर्ष विराम का एलान कर दिया, लेकिन पाकिस्तानी फौज को शायद यह बिल्कुल भी नहीं भा रहा है। इसीलिए पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा।

Jharkhand LIVE Staff

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page