रामगढ़ में बड़ा हादसा, बस और कार में टक्कर के बाद लगी भीषण आग में बिहार के 5 लोग जिंदा जले

रामगढ़ में बड़ा हादसा, बस और कार में टक्कर के बाद लगी भीषण आग में बिहार के 5 लोग जिंदा जले

रामगढ़-बोकारो एएनएच-23 मार्ग पर लारी स्थित आवासीय विकलांग स्कूल के पास बुधवार की सुबह करीब आठ बजे एक यात्री बस व कार में सीधी टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में कार सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, बस में बैठे दर्जनों यात्री घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक महाराजा नामक यात्री बस रामगढ़ से धनबाद जा रही थी। वहीं, हादसे में वैगन आर कार पर सवार पांच लोगों की मौत हो गई है। वे सभी लोग बिहार के थे। हालांकि बस के अगले हिस्से में आग लगते ही अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना के बाद अफरा-तफरी में सवार यात्री बस से उतर कर किसी तरह से जान बचाई।

घटना के वक्त यहां जोरदार बारिश हो रही थी। बारिश की वजह से मौके पर घटनास्थल पर स्थानीय लोग सामने नहीं आ पा रहे थे। घटना की सूचना पाकर रजरप्पा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विपिन कुमार सदल-बल मौके पर पहुंचे और धू-धू कर जलते बस में लगी आग पर काबू पाने के लिए रामगढ़ से दमकल टीम को बुलाया, लेकिन करीब एक घंटे बाद दमकल के की गाड़ियां वहां पर पहुंची, तबतक कार पूरी तरह से जल चुकी थी, जबकि बस भी आधा से ज्यादा जल गई थी

टक्कर के बाद लगी आग

घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि महाराजा बस धनबाद से रांची की ओर जा रही थी। कार रांची से आ रही थी। कार काफी स्पीड में थी। मुरुबंदा के पास ड्राइवर का बैलेंस बिगड़ गया। वह सड़क पर कभी लेफ्ट तो कभी राइट जा रही थी। बस ड्राइवर ने कार को बचाने की बहुत कोशिश की। कार के साथ उसने भी अपनी साइड बदली, लेकिन देखते ही देखते दोनों गाड़ियों में जोरदार टक्कर हो गई और फिर इसके बाद कार में आग लग गई।

ग्रामीणों ने बताया कि कार में सवार लोगों को तो निकलने का मौका तक नहीं मिला, लेकिन घटना के बाद बस में सवार लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई और उन्होंने बस से खुदकर अपनी जान बचाई ।

बिहार के 5 लोग जिंदा जले

रामगढ़-बोकारो मार्ग के रजरप्पा थाना क्षेत्र में यात्री बस व कार में भीषण टक्कर के बाद जिंदा जले सभी कार सवार लोग बिहार के पटना, बेउर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा गांव के रहने वाले हैं। मृतकों में से चार की शिनाख्त पुलिस ने कर ली है। मृतकों में से ब्रह्मपुरा गांव निवासी किशोर कुमार, गोलू कुमार, मुन्ना व आलोक शामिल है। एक जले व्यक्ति की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

पुलिस ने वैगन आर कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिये मृतकों की शिनाख्त की है। रजरप्पा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विपिन कुमार ने बताया कि कार सवार लोग रजरप्पा मंदिर से पूजा-अर्चना के लिए पटना से आ रहे थे।

Jharkhand LIVE Staff

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page