×

बोकारो में पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, नीचे ग्रामीणों की भीड़, 17 घंटे बाद उतरा !

leopard

बोकारो में पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, नीचे ग्रामीणों की भीड़, 17 घंटे बाद उतरा !

बोकरो के गोमिया प्रखंड के महुआटांड़ में बीते 16 अप्रैल को एक तेंदुआ ने एक युवती पर हमला कर दिया था. जिसके बाद तेंदुआ महुआटांड़ पंचायत के तुरी टोला के निकट यूकोलिप्टस की पेड़ पर चढ़ गया. तेंदुआ जिस पेड़ पर चढ़ा उस पेड़ के नीचे ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. वन विभाग के बार- बार काशिशों के बावजूद तेंदुआ नीचे नहीं आया. आखिरकार 17 घंटे बाद रविवार की रात तेंदुआ पेड़ से नीचे उतरा.

क्षेत्र में धारा 144 लगाया गया था

तेंदुए की जानकारी मिलते ही गोमिया बीडीओ, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, विधायक डॉ लंबोदर महतो, पूर्वविधायक योगेंद्र प्रसाद महतो सहित वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और पंचायत प्रतिनिधि फूलचंद केवट मौके पर पहुंचे. अधिकारी दिनभर ग्रामीणों को भीड़ नहीं लगाने की अपील करते रहे और तेंदुए को पेड़ से सुरक्षित उतारने के लिए प्रयासरत रहे। इन सब के बावजूद तेंदुआ पेड़ से नहीं उतरा तो बेरमो एसडीएम ने ग्रामीणों की भीड़ देख एवं तेंदुआ किसी पर हमला न कर दे, इसलिए क्षेत्र में धारा 144 लगा दी।

17 घंटे बाद उतरा तेंदुआ

गोमिया बीडीओ कपिल कुमार ने बताया कि देर रात में जब ग्रामीणों का शोरगुलगु शांत हुआ तब तेंदुआ पेड़ से नीचे उतरा। इस काम में वन विभाग की रेस्क्यू टीम सहित मेनका गांधी के पीएफए के कार्यकर्ता निचित कुमार व राहुल ने सुरक्षित तेंदुए को उतारने में लगे रहे।

You May Have Missed