जेबीवीएनएल अब लेकर आया है ये खास सेवा, जानें पूरी डिटेल्स
झारखंड में अब बिजली से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी ग्राहकों को चुटकी में मिल जाएगी .अब उपभोक्ता को बार-बार बिजली ऑफिस के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. दरअसल, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड यानी जेबीवीएनएल उपभोक्ताओं के लिए एक खास सेवा लेकर आया है.अब जेबीवीएनएल कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों को उनकी समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा. इसके लिए मुख्यालय स्तर पर कॉल सेंटर डेवलप किया गया है और आज से इसका परिचालन भी शुरु कर दिया गया है.
ये सुविधाएं होंगी
अब जेबीवीएनएल उपभोक्ताओं के समास्याओं के समाधान के साथ-साथ जागरूकता फैलाने के लिए भी कॉल सेंटर को माध्यम बना रहा है. इस कॉल सेंटर में लोगों को बिजली चोरी, गलत बिजली बिल आदि को लेकर जानकारी दी जाएगी. इस कॉल सेंटर के माध्यम से वैसे उपभोक्ता जिनका बिजली बिल लंबे समय से बकाया है, उन्हें ससमय बिल भुगतान का आग्रह करेंगे. उपभोक्ताओं को कॉल कर सरकार द्वारा दी जा रही 100 यूनिट मुफ्त बिजली की भी जानकारी दी जाएगी.
इन टोल फ्री नंबर पर करें शिकायत
जेबीवीएनएल ने इस कॉल सेंटर के लिए 10 सदस्यीय टीम का गठन किया है. ये सेंटर आज एक्टिव भी हो गया है। उपभोक्ता शिकायत के लिए वर्तमान में टोल फ्री नंबर, 1912, 18001238745, 18003456570 पर शिकायत कर सकते हैं.
इस कॉल सेंटर का नेतृत्व जेबीवीएनएल के निदेशक मनीष कुमार कर रहे हैं। जेबीवीएनएल राज्य के उपभोक्ताओं की शिकायतों को शून्य करने की दिशा में काम कर रहा है।