spot_img
Thursday, May 2, 2024
Homeझारखंडझारखंड में जल्‍द ही 75 नई एंबुलेंस और 175 बाइक एंबुलेंस की...

झारखंड में जल्‍द ही 75 नई एंबुलेंस और 175 बाइक एंबुलेंस की होगी शुरुआत : बन्ना गुप्ता

-

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य के हेल्थ सेक्टर को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है. अब राज्य के दुर्गम स्थानों तक भी एंबुलेंस की पहुंच होगी. शुक्रवार को बन्ना गुप्ता ने विधानसभा में यह जानकारी दी कि राज्य में 75 एंबुलेंस और 175 बाइक एंबुलेंस की भी सेवा जल्द ही शुरू होगी. उक्त बातें स्वास्थ्य मंत्री ने जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के सवाल के जवाब में कही.

इरफान अंसारी ने पूछा सवाल-

इससे पहले इरफान अंसारी ने पूछा कि जब राजस्थान में 108 एंबुलेंस की सीबीआइ जांच चल रही है तो यहां और एंबुलेंस क्यों खरीदी जा रही है ?

इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राजस्थान से पत्र मंगाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि 108 एंबुलेंस पिछली सरकार में शुरू की गई थी। इस पर भाजपा विधायक अमर बाउरी ने कहा कि इसका पूरा लाभ मरीजों को मिला, लेकिन अब अधिसंख्य एंबुलेंस बंद कर दी गई है।

एंबुलेंस शीघ्र शुरु होंगे

स्वास्थय मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 206 एंबुलेंस के क्रय हेतु जारी कार्यादेश के आधार पर सनातन बस बाडी बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 115 एंबुलेंस की आपूर्ति की गई है। इनकी जांच के बाद 75 एंबुलेंस राज्य वेयर हाउस को हस्तांतरित कर दिया गया गया है, जिसे शीघ्र शुरू किए जाने की योजना है।

Related articles

[td_block_social_counter custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_4" header_color="#ea2e2e" f_header_font_family="522" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_style="italic" f_header_font_size="eyJsYW5kc2NhcGUiOiIxNSIsInBvcnRyYWl0IjoiMTQifQ==" facebook="tagDiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" instagram="tagdiv" style="style10 td-social-boxed td-social-colored" tdc_css="eyJwaG9uZSI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzIiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBob25lX21heF93aWR0aCI6NzY3fQ=="]
spot_img

Latest posts