×

रामगढ़ उपचुनाव को लेकर इस पार्टी ने किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान,जानें

vs

रामगढ़ उपचुनाव को लेकर इस पार्टी ने किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान,जानें

निर्वाचन आयोग द्वारा रामगढ़ उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. अगले महिने की 27 तारीख यानी 27 फरवरी को रामगढ़ में मतदान होंगे. उपचुनाव को लेकर अभी तक सभी पार्टियों से उम्मीदवारों के नाम स्पष्ट नहीं किए गए हैं. इसी बीच आज झारखंड पार्टी (झापा) ने उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. झापा ने संतोष कुमार महतो को अपना प्रत्याशी बनाया है.

रामगढ़ एक मॉडल विधानसभा क्षेत्र के रूप में स्थापित होगा :अशोक भगत
आज झापा की हरमू स्थित केंद्रीय कार्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में झापा के केंद्रीय प्रधान महासचिव अशोक भगत ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा की. साथ ही रामगढ़ को विकास पथ पर आगे ले जाने का दावा करते हुए कहा कि- रामगढ़ को एक स्पेशल इकोनामिक जोन और स्पेशल एग्रीकल्चर कॉरिडोर के रूप में विकसित किया जाएगा। रामगढ़ को सक्षम ,स्वावलंबी और समृद्ध क्षेत्र की पहचान दिलाएंगे .उन्होंने कहा कि झारखंड में रामगढ़ एक मॉडल विधानसभा क्षेत्र के रूप में स्थापित होगा.

वहीं रामगढ़ उपचुनाव में भाजपा और आजसू के गठबंधन की खबरे सामने आ रही हैं ,हालांकि अभी तक इसे लेकर भाजपा ने आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आजसू को समर्थन देने के लिए लगभग सबकुछ तय हो गया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आजसू और भाजपा का गठबंधन होगा। बताते चलें कि 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद रामगढ़ उपचुनाव झारखंड का पांचवां उपचुनाव है। इससे पहले दुमका, मधुपुर, बेरमो और मांडर में उपचुनाव हो चुके हैं और चारों जगहों पर आजसू ने भाजपा का समर्थन किया था.

You May Have Missed