spot_img
Saturday, May 11, 2024
Homeझारखंड2018 बैच ने इन दारोगा पर गिर चुकी है गाज, जानिए कब...

2018 बैच ने इन दारोगा पर गिर चुकी है गाज, जानिए कब किसने वर्दी को किया दागदार

-

झारखंड के 2018 बैच के दारोगा अपनी हरकतों के कारण चर्चा में बने हुए हैं.राज्य सरकार के द्वारा वर्ष 2018 में 2646 दारोगा की बहाली की गई थी. महज अपने 4 साल के करियर में इनमें से कई दारोगा ने अपने गलत हरकतों से झारखंड पुलिस का नाम बदनाम कर दिया है. इस बैच के बहुत से दारोगा को सस्पेंड भी किया जा चुका है. इन दरोगा के ऊपर कोयला चोरी कराने से लेकर घूस लेने,चोरी करने और यौन शोषण का आरोप लगा है.

2018 बैच के ऐसे दारोगा जिन्होंने झारखंड पुलिस का नाम बदनाम किया

दारोगा शशांक कुमार,8 दिसंबर 2022 को इन पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है.

दारोगा मो इमरान पर एक लाख घूस लेने के आरोप है. मो इमरान को रांची एसएसपी किशोर कौशल ने 18 दिसंबर 2022 को सस्पेंड कर दिया है.

दो दारोगा दशरथ साहू और राजेंद्र उरांव को घूस लेते धनबाद एसीबी ने 22 नवंबर 2022 को गिरफ्तार किया.

जेवरात चोरी करने के मामले में सिमडेगा के बांसजोर ओपी के तत्कालीन ओपी प्रभारी आशीष कुमार और दरोगा संदीप कुमार को बर्खास्त कर दिये गये.

खूंटी के तपकरा थानेदार प्रभारी बिक्की ठाकुर को एसीबी ने बिचौलिये के जरिए घूस लेते गिरफ्तार किया था.

रांची स्पेशल ब्रांच में पदस्थ 2018 बैच दरोगा गुंदीप कुमार पर युवती ने यौन शोषण के आरोप लगाये थे.

जमशेदपुर जिले के एमजीएम थाना के दारोगा मोहन कुमार सिंह को एसीबी जमशेदपुर की टीम ने 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ मानगो डिमना चौक से 22 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया था.

जमशेदपुर जिले के बहरागोड़ा थाना क्षेत्र की शादी-शुदा महिला से यौन शोषण करने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने, ब्लेक मेलिंग किए जाने, अश्लील तस्वीर वायरल किए जाने की धमकी देने के का आरोप दरोगा रवि रंजन कुमार पर लगा था.
जमशेदपुर के जादूगोड़ा थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु दारोगा आलोक एसीबी की टीम ने रंगेहाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की आत्महत्या मामले में साहिबगंज पुलिस ने 2018 बैच के दरोगा शिव कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया था.

हजारीबाग जिला के इचाक की एक युवती ने 2018 बैच के दरोगा अनिल पर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

सीसीएल के लिकेज कोयला की फर्जी कागजात बनाकर हेराफेरी करने के मामले में पुलिस की संलिप्तता उजागर हुई थी. मामले में रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने कुजू ओपी के दो दरोगा अमर शुक्ला व बलवंत दुबे तथा जमादार सत्येंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया था.

शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के मोहलपहाड़ी की एक युवती ने धनबाद के बलियापुर थाना के दारोगा मोहन मरांडी पर यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए शिकारीपाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

शादी का झांसा देकर यौन शोषण के आरोप में हजारीबाग में पदस्थापित सार्जेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के आरोप में गिरिडीह जिले के देवरी थाना प्रभारी गौरव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था.

हजारीबाग जिला के बड़कागांव क्षेत्र के डाड़ीकला ओपी थाना के नये थाना प्रभारी हिमांशु शेखर सिंह प्रभार लेने के सात घंटे के अंदर ही ऑफिस में शराब पीने के आरोप में सस्पेंड हो गये थे.

हजारीबाग के मुफस्सिल थाने में विधवा 22 वर्षीय पीड़िता ने देवघर में पदस्थापित प्रशिक्षु दारोगा सुधीर कुमार यादव पर 12 जून 2020 को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगायी थी.

Related articles

[td_block_social_counter custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_4" header_color="#ea2e2e" f_header_font_family="522" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_style="italic" f_header_font_size="eyJsYW5kc2NhcGUiOiIxNSIsInBvcnRyYWl0IjoiMTQifQ==" facebook="tagDiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" instagram="tagdiv" style="style10 td-social-boxed td-social-colored" tdc_css="eyJwaG9uZSI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzIiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBob25lX21heF93aWR0aCI6NzY3fQ=="]
spot_img

Latest posts